इंदौर: भूमाफियाओं पर सबसे बड़ी कार्रवाई 3250 करोड़ की जमीन कराई मुक्त

0
141

इंदौर: करोड़ों रूपये के राशन घोटाले को उजागर करने के बाद इंदौर पुलिस ने भूमाफियाओं पर इतिहास की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस और प्रशासन ने मिलकर बुधवार रात इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। कलेक्टर मनीष सिंह और डीआईजी मनीष कपूरिया ने भूमाफिया पर कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि इस सबसे बड़ी कार्रवाई में 3,250 करोड़ की जमीन मुक्त करवाई गई है। उन्होंने कहा कि भूमाफिया दो दशक से भी ज्यादा समय से इन जमीनों पर कब्जा जमाए हुए थे।

इस कार्रवाई के जरिए करीब 1500 हितग्राहियों को न्याय मिलेगा। पुष्पविहार में 1150 और आयोध्यापुरी में करीब 350 लोगों को अपनी जमीन वापस मिल सकेगी। गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद भूमाफियाओं के खिलाफ सख्त रूप अपनाए हुए हैं। उन्होंने माफियाओं पर कार्रवाई के लिए अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं। इसके बाद इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

दिलीप सिसोदिया उर्फ दीपक जैन, दिपेश वोरा, कमलेश जैन, नसीम हैदर पर पुष्प विहार मामले में केस दर्ज किया गया है। सुरेंद्र संघवी, प्रतीक संघवी सहित विमाल लोहाड़‍िया पुष्पेंद्र नेमा पर अयोध्यापुरी मामले में एफआइआर दर्ज की गई है। केशव नचानी, ओमप्रकाश धनवानी, रणवीर सूदन, दिलीप जैन, मुकेश खत्री के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पिछले चार दिनों में प्रशासन और पुलिस ने इसकी तैयारी शुरू कर दी थी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here