दोस्त के एक फोन से बदल गया इंदौर से गायब हुई सत्य साईं स्कूल की छात्रा कोपल और डीपीएस के छात्र रुद्राक्ष का रास्ता

0
2109

इंदौर। 12 जुलाई को इंदौर से लापता हुए दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र रुद्राक्ष जोशी और सत्य साईं विद्या विहार की कक्षा नौ की छात्रा कोप।ल जोशी की सकुशल वापसी में रुद्राक्ष के एक दोस्त के एक कॉल ने सबसे अहम भूमिका निभाई। इस कॉल के बाद जयपुर से दिल्ली होते हुए मनाली जाने के लिए निकले इन दोनों नाबालिगों के कदम थाम दिए और अपने पिता से बात के बाद भावुक हुए रुद्राक्ष ने कोपल को वापस घर लौटने के लिए सहमत कर लिया।

ऐसा बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम रुद्राक्ष के दोस्त का एक ऐप के माध्यम से किए गए कॉल पर उससे संपर्क हुआ था। दोस्त ने दोनों के परिजनों की परेशानी का उल्लेख करते हुए कहा था कि पूरा शहर तुम दोनों को लेकर चिंतित है। सब परेशान हैं तुम वापस लौट आओ। उक्त दोस्त की मदद से ही रुद्राक्ष के पिता ने भी उससे बात की और पिता पुत्र के बीच हुए बेहद इमोशनल संवाद के बाद यह तय हुआ कि अब वे आगे नहीं बढ़ेंगे। इस सम्मान के बाद रुद्राक्ष ने अपना मोबाइल फोन ऑन कर लिया और जैसे ही उसने फोन ऑन किया उसका लोकेशन इंदौर पुलिस को पता चल गया गुरुवार रात ही इंदौर पुलिस की टीम दोनों के पिता को लेकर जयपुर के लिए रवाना हुई और शुक्रवार सुबह जयपुर आगरा राजमार्ग पर दोनों नाबालिग एक ढाबे पर कार में बैठे मिले। शुक्रवार देर रात को इंदौर लाया गया।

सूत्रों के मुताबिक 12 जुलाई को इंदौर से गायब होने के बाद दोनों देवास भोपाल होते हुए जयपुर पहुंचे। ऐसा कहा जा रहा है कि देवास में कोपल ने अपना मोबाइल बेचा। इसी से उनके आगे के खर्च का बंदोबस्त हुआ और दोनों भोपाल पहुंचे। वहां से जयपुर पहुंचने के बाद गुरुवार दोपहर जयपुर के एक शॉपिंग मॉल में रुद्राक्ष ने अपना लैपटॉप 14000 रू में बेचा। इसी के बाद उन्होंने मनाली जाने की प्लानिंग की थी लेकिन दोस्त के एक कॉल के बाद पूरा परिदृश्य बदल गया। ‌‌‌‌‌

फिलहाल दोनों के परिजन चुप्पी साधे हुए हैं। दोनों के सुरक्षित मिलने की सूचना जिस तरह से प्रसारित की गई उससे स्पष्ट है कि वह बिना किसी विवाद के इसका पटाक्षेप चाहते हैं। कोपल के घर से अचानक चले जाने के बाद उसकी मां इरा जो कि एक प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत हैं की हालत काफी बिगड़ गई थी। बेटी के सकुशल लौटने के बाद उनकी हालत में भी अब सुधार हुआ है।  ‌ इधर रुद्राक्ष के परिजन भी उसके सकुशल लौटने के बाद राहत महसूस कर रहे हैं। ‌ उन्होंने भी पूरे घटनाक्रम पर चुप्पी साध ली है। इंदौर पुलिस भी इस मामले में किसी तरह की टिप्पणी से बच रही है।

बहरहाल दोनों बच्चों के सकुशल लौटने से शहर के लोगों ने भी राहत महसूस की है। दोनों का अचानक गायब होना शहर के लोगों के बीच में चर्चा का विषय बन गया था और परिजनों की परेशानी को देखते हुए सभी यह कामना कर रहे थे दोनों की सकुशल वापसी हो जाए।  जिस अंदाज में दोनों गए थे उसके कारण किसी तरह की अनहोनी की आशंका ने शहर के लोगों को भी परेशान कर रखा था। Kopal and rudraksh

 

 

 

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here