52 IPS अफसरों का होगा प्रमोशन, 25 नवंबर को DPC में फैसला

0
10

भोपाल: मध्यप्रदेश में लंबे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे आईपीएस अफसरों के लिए अच्छी खबर आई है। आईपीएस अफसरों को आईजी, एडीजी और डीआईजी के पदों पर पदोन्नत करने के लिए डीपीसी की बैठक 25 नवंबर को होगी। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर सचिव गृह राजेश राजौरा और डीजीपी की सदस्यता में होने वाली इस बैठक में अधिकारियों की पदोन्नति को लेकर फैसला किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बैतूल में पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, तीन बोगी जलकर खाक

जानकारी के मुताबिक 1998 बैच के तीन आईजी को एडीजी, 2005 बैच के दो डीआईजी को आईजी, 2009 बैच के 13 एसपी सहित 26 आईपीएस अधिकारियों को आईजी के पद पर प्रमोट किया जाएगा वहीं, 2010 बैच के 23 आईपीएस अधिकारियों को प्रवर श्रेणी वेतनमान देने का निर्णय बैठक में लिया जा सकता है। इसके अलावा 2005 के दो अधिकारियों में डीआईजी रतलाम सुशांत कुमार सक्सेना और डीआईजी काउंटर इंटेलिजेंस पीएचक्यू आशीष एन फिड को आईजी के पद पर पदोन्नत किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई, 30 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप हुआ SDOP का रीडर

आईपीएस अधिकारियों की डीपीसी के बाद मध्य प्रदेश में मैदानी स्तर पर बड़ा फेरबदल किया जाएगा। गृह विभाग ने तबादले को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। इस माह के अंत तक या दिसंबर माह की शुरूआत में एसपी, डीआइजी और आइजी बदले जाएंगे। आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आइपीएस अधिकारियों को जोन और जिलों की कमान सौंपी जाएगी। भारतीय पुलिस सेवा के 1998 बैच के अधिकारी विवेक शर्मा, साजिद फरीद सापू को आईजी से एडीजी बनाने पर, 2005 बैच के अधिकारियों में सुशांत सक्सेना और डॉ. आशीष को डीआईजी से आईजी के पद पर पदोन्नत करने पर विचार किया जायेगा।

ये भी पढ़ें- चमेली देवी इंस्टिट्यूट की बस पलटी, 6 छात्र घायल

वहीं, 2009 बैच के 25 अधिकारियों को एसपी से डीआईजी बनाने पर फैसला हो सकता है। इसमें तरूण नायक, नवनीत भसीन, रूडोल्फ अल्वरेज, अमित सिंह, शशिंकांत शुक्ला, संतोष सिंह गौर, मोनिका शुक्ला, मनोज कुमार सिंह, सुनील कुमार जैन, अवधेश गोस्वामी, महेशचंद्र जैन, सविता सोहाने, मनोज कुमार, डीएल तेनीवार, साकेत प्रकाश पांडे, अमित सांघी, टीके विद्यार्थी, सत्येन्द्र शुक्ला, वीरेन्द्र कुमार सिंह, प्रशांत खरे, अतुल सिंह, मनीष कुमार अग्रवाल शामिल है।

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here