इंदौर में आपको मिल जाएगी हर ब्रांड की नकली शराब, यहां बहुत फैला हुआ है अवैध शराब का कामकाज

0
828
fake liquor

इंदौर: इंदौर अवैध शराब के कारोबार का सेंट्रल इंडिया का सबसे बड़ा सेंटर बन गया है। देश के हर बड़े ब्रांड की नकली शराब यहां उपलब्ध है और धड़ल्ले से बिक रही है। नकली शराब पीने से 6 लोगों की मौत के बाद आबकारी विभाग हरकत में आया है पर छापामार कार्रवाई में बड़ी मात्रा में अंग्रेजी और देशी शराब जब्त की है।

ये भी पढ़ें- रात को पी शराब, सुबह उठा तो चली गई आंखों की रोशनी, कुछ देर बाद मौत

कई दिनों से आबकारी विभाग को सूचना मिल रही थी कि खातीवाला टैंक के एक फ्लैट में नकली शराब का कारोबार चल रहा है। जब टीम ने यहां दबिश दी तो कई बड़े और अलग-अलग ब्रांड की 7 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब और देशी शराब मिली है। आबकारी विभाग को शक है कि ये शराब नकली हो सकती है, जिसके बाद उसे जांच के लिए भेज दिया गया है।

दो बार में शराब पीने से पांच लोगों की मौत

24 से 27 जुलाई के बीच इंदौर में 5 युवकों की मौत पैराडाइज और सपना बार में नकली रॉयल स्टैग शराब पीने से हुई थी। इंदौर पश्चिम के एसपी महेश चंद्र जैन ने बताया कि दोनों बार संचालकों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि लाइसेंसी दुकानों के अलावा बाहर से भी सस्ती के चक्कर में शराब खरीदी गई थी। जांच में पता चला है कि शराब को स्थानीय स्तर पर तैयार करके रॉयल स्टैग के नाम से मार्केट में बेचा गया।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में थी पैसों की जरूरत, राज कुंद्रा ने उठाया फायदा, धमकाया, रेप किया और बनाई अश्लील फिल्म

इंदौर से सामान ले जाकर खरगोन में करते थे तस्करी

मालवा-निमाड़ में शराब से हुई मौतों के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। नकली शराब का अवैध कारोबार इंदौर और खरगोन से जुड़ रहा है। खरगोन के तस्कर इंदौर से सामान ले जाकर नकली शराब का कारोबार करते थे। मास्टरमाइंड इंदौर से रॉयल स्टैग और ब्लेंडर प्राइड के ढक्कन, बोतल, रैपर और होलोग्राम मंगाते थे। उसमें जहरीली स्प्रिट से बनी शराब भरकर खरगोन और खंडवा के सीमावर्ती जिलों में 600 से 900 रुपए में बचे देते थे।

खरगोन पुलिस ने गड्डा खोदकर जब्त की नकली शराब

खरगोन एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि थापना गांव में एक हजार लीटर की स्टील टंकी में स्प्रिट व कलर डालकर शराब तैयार की जा रही थी। पुलिस ने गड्ढा खोदकर टैंक से स्प्रिट की शराब जब्त की। ब्रांडेड बोतलों में इस शराब को नामी कंपनियों की बोतल में डालकर हैंड होल्डिंग मशीन से ढक्कन पैककर विभिन्न कंपनियों के स्टीकर, होलोग्राम व पेपर बॉक्स में पैक किया जा रहा था।

ये भी पढ़ें- इंदौर में भी होता था राज कुंद्रा की अश्लील फिल्मों का डिस्ट्रीब्यूशन! वाराणसी का शख्स चलाता था प्रोडक्शन हाउस

पुलिस ने आरोपियों के पास से 6320 रॉयल स्टैग बोतल के ढक्कन, 9021 स्टीकर, 1500 पेपर बॉक्स, 13 ब्लेंडर प्राइड के पेपर बॉक्स, 10775 होलोग्राम, 1 ढक्कन लगाने वाली हैंड होल्डिंग मशीन, 542 लीटर स्प्रिट, 40 लीटर स्प्रिट में डालने वाला कलर, खाली बोतलें, 1 हजार लीटर की स्टील टंकी जब्त की है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here