ठगी का शिकार बन रहे सोने के व्यापारी, चूक से लग सकता है लाखों का चूना

0
36

गाजियाबाद: सोने के कारोबारियों को इन दिनों बेहद सावधान रहने की जरुरत है, क्योंकि उनकी जरा सी चूक उन्हें लाखों का चूना लगा सकती है। हाल ही में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो सोने के व्यापारियों से अलग तरीके से ठगी करते थे। ये बदमाश व्यापारियों को सोने की असली डस्ट दिखाकर विश्वास में ले लेते थे, फिर उन्हें नकली डस्ट देकर फरार हो जाते थे।

ये भी पढ़ें- सलमान लाला और उसके गुर्गों ने युवक पर गोली चलाई, एमवाय अस्पताल परिसर में दिया वारदात को अंजाम

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने ऐसे ही दो बदमाशों को पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक़, फजलुर रहमान और रहीसुद्दीन नाम के दोनों ठग अलग-अलग जगह सुनारों को नकली सोने की डस्ट बेचकर ठगा करते थे। पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि वह पहले सुनारों को असली सोने की डस्ट दिखाकर विश्वास में ले लिया करते थे, फिर जब इन का लेनदेन पूरा हो जाता तो उन्हें नक़ली डस्ट पकड़ा कर भाग जाते थे।

ये भी पढ़ें- प्रतीक राजपूत की हत्या के मामले में मास्टरमाइंड भाजपा नेता और शराब व्यवसायी को बचा रही है पुलिस,विरोध में करनी सेना उतरी मैदान में।

इस गैंग ने भोपाल में एक सुनार से सोने की असली डस्ट दिखाकर उसे विश्वास में लेकर 28 लाख रुपये की ठगी कर ली। सुनार के विश्वास में आने के बाद उसे 10 से 12 किलो नकली सोने की डस्ट देकर वहां से फरार हो गए। पुलिस ने इनके कब्जे से 10 मोबाइल फोन और 5 आधार कार्ड बरामद किया है।

ये भी पढ़ें- शराबी युवक टावर पर चढ़ा, नशा उतरने के बाद खुद उतरा

पुलिस के मुताबिक, गोल्ड कारोबारियों को सावधान रहने की जरूरत है। फिलहाल, पकड़े गए दोनों आरोपियों के अन्य साथी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। लिहाजा, वे नए तरीकों से ठगी की कोशिश कर सकते हैं। पुलिस पकड़े गए दोनों अपराधियों से उनके साथियों के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here