फर्जी मैसेज दिखाकर दुकानदार से की ठगी, सामान लेकर हुए फरार

0
53

हरियाणा: हरियाणा के रोहतक जिले में तीन शातिर ठगों ने दुकानदार को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का फर्जी मैसेज दिखाकर ठग लिया है। ठगों ने पहले दुकान से 10 हजार की खरीदी की, फिर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने का दिखावा कर उसे फर्जी मैसेज भेज दिया। दुकानदार ने भी बिना देखे उन्हें सामान दे दिया। शातिरों के जाने के बाद दुकानदार ने मोबाइल चेक किया तो सच्चाई सामने आई। इसके बाद पीड़ित ने तुरंत थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया।

ये भी पढ़ें- उज्जैन की ‘रिवॉल्वर रानी’ सलाखों के पीछे पहुंची

दरअसल, रोहतक के कलानौर में कॉस्मेटिक की दुकान चलाने वाले सुनील ने बताया है कि उनकी दुकान पर तीन युवक माला खरीदने आए। युवकों ने दुकान से 10 हजार रुपये का माल पसंद किया, फिर ऑनलाइन पेमेंट के लिए दुकान में लगे बारकोड पर मोबाइल से स्कैन भी किया। इसके बाद उनके मोबाइल पर एक मैसेज का साउंड आया।

दुकान पर भीड़ होने के कारण दुकानदार ने मैसेज नहीं देखा और पैसे आने की बात मान ली। इस दौरान तीनों युवक सामान लेकर निकल गए। बाद में जब दुकानदार ने मोबाइल देखा तो मैसेज फर्जी निकला। उसके अकाउंट में कोई पैसे नहीं आए थे। युवकों को उनके नंबर पर फोन किया तो उन्होंने थोड़ी देर में रुपये पहुंचाने की बात कही। अब युवकों ने उनके नंबर को ब्लॉक कर दिया है और आरोपियों का कुछ पता भी नहीं चल सका है।

ये भी पढ़ें- नर्मदा में 4 युवको की डूबने से मौत,पिकनिक मनाने गए थे,तेज़ बहाव में बहे।

शिकायतकर्ता दुकानदार ने बताया कि मामले में केस दर्ज कराने के बाद पुलिस कह रही है कि उनके पैसे वापस मिल जाएंगे, लेकिन वह पुलिस से जब यह पूछते हैं कि युवकों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा तो इसका कोई जवाब नहीं मिलता। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here