ऑनलाइन गेम में 40 हजार रुपये उड़ाए, मां ने डांटा तो कर ली आत्महत्या

0
683

छतरपुर: बच्चों पर ऑनलाइन गेम (online game) की लत हावी होती जा रही है। एक 13 साल के मासूम ने ऑनलाइन गेम में हार जाने के कारण ख़ुदकुशी (suicide) कर ली। मामला मध्यप्रदेश के छतरपुर का है। दरअसल, छठी कक्षा में पढ़ने वाला कृष्णा पाण्डेय (Krishna Pandey) पिछले कुछ दिनों से मोबाइल पर आनलाइन गेम फ्री फायर (Free fire) खेलकर उसमें करीब 40 हजार रूपये गंवा चुका था। इस पर जब मां ने फटकार लगाई ताे डिप्रेशन में आकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें-  ऑनलाइन चलता है ड्रग्स का रैकेट, भोपाल में लड़कियों को लत लगा रहे है तस्कर

छतरपुर के एसपी सचिन शर्मा (SP Sachin Sharma) ने बताया कि ऑनलाइन गेम में किशोर लगातार पैसे हार रहा था जिससे वह डिप्रेशन में चला गया था। किशोर का पिता पैथोल़ॉजी लैब चलाता है जबकि उसकी मां जिला अस्पताल के पैथोलॉजी लैब में काम करती हैं। शुक्रवार को जब उसकी मां अस्पताल में भ तो उन्हें 1500 रुपये अकाउंट से कटने का मैसेज आय़ा।

ये भी पढ़ें- धर्मांतरण रैकेट: यू-ट्यूब पर वीडियो अपलोड करने के साथ शुरू हुआ आदित्य के माइंड वॉश का गेम और बन गया अब्दुल

जब किशोर की मां को पता चला कि उसने ऑनलाइन गेम (online game) में पैसे गंवाए है, तो उन्होंने फोन कर इसे खूब डांट लगाई। इसके बाद किशोर अपने रूम में गया और फांसी लगा ली। जब उसकी बहन से उसे देखा तो पेरेंट्स को खबर दी।

ये भी पढ़ें-  सावधान! अब इंदौर में भी मुंबई-दिल्ली की तर्ज पर होने लगे हैं ऑनलाइन फ्रॉड

पुलिस ने बताया कि कृष्णा के पास से एक सुसाइड नोट (suicide note) बरामद हुआ है जिसमें उसने लिखा है कि वह यह बात बताने जा रहा है कि एक गेम खेलता हूं, उसका नाम है फ्री फायर (Free fire game) गेम। उसी ने मेरी मां के खाते से 40 हजार रूपये (40 thousand rupees) निकाले हैं। इसलिए वह दुखी होकर आत्महत्या कर रहा है, मां रोना मत।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here