कड़कती ठंड में खेत में पड़ा मिला नवजात, चल रही थी सांसे

0
5

रायसेन: मध्यप्रदेश में फिर एक नवजात खेत में पड़ा मिला है। जन्म के कुछ देर बाद ही कोई नवजात को कड़कती ठंड में खेत में फेंक गया। गेहूं के खेत में पानी के बीच बच्ची पड़ी मिली। सरपंच ने खेत में बच्ची को देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नवजात को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टर्स का कहना है कि बच्ची का जन्म 8 से 18 घंटे पहले हुआ है। मामला मध्यप्रदेश के रायसेन जिले का है।

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री की बेटी का किडनेप, फोन कर कहा था- ‘पापा मेरा कोई पीछा कर रहा है’

दरअसल, रबी सीजन होने के चलते इन दिनों खेत में सिंचाई के लिए पानी छोड़ने का काम जारी है। गांव के सरपंच रामकुमार यादव के खेत पर भी सिंचाई की जा रही है। वे सुबह खेत पहुंचे जो देखा कि एक शिशु खेत में पड़ा है। जहां शिशु पड़ा था, वहां पानी भी भरा हुआ था। कड़कती ठंड और पानी में पड़े होने से बच्चे का शारीर पूरी तरह से ठंडा पड़ चुका था। ये देख उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

ये भी पढ़ें-  पुलिसकर्मियों का चल रहा था प्रेम-प्रसंग, SSP ने किया निलंबित

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। बच्ची की सांसे चलती देख उसे गर्म कपड़े में लपेटा और 9 मिनट में 15 किलोमीटर का सफ़र तय कर उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंची। कड़कती ठंड और पानी में पड़े होने से उसे ‘हाइपोथर्मिया’ हो गया। फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर है लेकिन अभी भी अस्पताल में डॉक्टर्स की निगरानी में है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here