ज्वेलर के साथ ऑनलाइन ठगी, लिंक पर क्लिक करते ही उड़ गए 95 हजार रुपये

0
19
online fraud

हरियाणाः हरियाणा के रेवाड़ी में एक ज्वेलर के साथ एक लाख की ऑनलाइन ठगी हुई है। ठग ने ज्वेलर को ऑनलाइन माध्यम से एक लाख रुपये भेजने की बात कही। शातिर ठग ने फोन पे के माध्ष्म से एक रुपया भेजा और उसी के साथ एक लिंक भेजी। इस लिंक पर क्लिक करते ही ज्वेलर के खाते से पैसे कटते चले गए। उसने अपने साथ हुए फ्राॅड की शिकायत सायबर पुलिस में की है।

ये भी पढ़ें- मनचले से परेशान युवती ने लगाई फांसी, कपड़े की दुकान में करती थी काम

रेवाड़ी के अजय नगर में रहने वाले विनोद कुमार की शहर के कटला बाजार में ज्वेलरी की दुकान है। वहीं, उनके छोटे भाई राजेश कुमार की गांव मूंदी में ज्वेलरी की दुकान है। बुधवार शाम राजेश के पास कुलदीप शर्मा नाम के शख्स का फोन आया। उसने राजेश से कहा कि वह उसे फोन पे के माध्यम से एक लाख रुपये भेज रहा है। राजेश ये सुनकर लालच में आ गया।

ये भी पढ़ें- मॉर्निंग वॉक पर निकला था जिम संचालक, बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या

राजेश ने कुलदीप से कहा कि वह फोन पे नहीं चलाता। वह अपने भाई का नंबर उसे दे रहा है। ठग ने उसके भाई विनोद के नंबर पर एक रुपया फोन पे पर भेजा। शातिर ठग ने एक रुपया खाते में आने की जानकारी लेने के बहाने विनोद को फोन किया और उससे कहा कि उसने एक रुपये के साथ एक लिंक भेजा है। उस लिंक पर क्लिक करते ही बाकी के पैसे उसके खातें में आ जाएंगे।

ये भी पढ़ें-13 आईपीएस अफसरों के तबादले,अनिल सिंह कुशवाह उज्जैन के नए डीआईजी

विनोद ने ठग के कहने पर उस लिंक पर क्लिक कर दिया। लिंक पर क्लिक करते ही उसके खाते से रुपये उड़ते चले गए। तीन बार 20-20 हजार करके 60 हजार रुपये उड़ गए। फिर तीन बार 10-10 हजार करके 30 हजार रुपये उड़ गए। खाते में बचे पांच हजार रुपये भी कुछ सेकंड बाद उड़ गए। पैसे उड़ने के बाद विनोद ने कुलदीप को फोन किया तो वो बोला कि पैसा वापस आ जाएगा। पैसा नहीं आने पर जब उसे दोबारा काॅल किया तो उसका फोन बंद हो गया। मामले की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई शरू कर दी है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here