राजस्थान में पक्षियों के मांस, नाखून और हड्डियों की तस्करी, दो महिलाएं गिरफ्तार

0
54

झुंझुनू, राजस्थान के झुंझुनू से पक्षियों की तस्करी का मामला सामने आया है। तस्कर पक्षियों की हड्डियां, मांस, नाखून सहित अन्य अंगों की तस्करी करते थे। इस मामले में पुलिस ने दो महिला तस्करों को गिरफ्तार किया है लेकिन इनके पुरुष साथ फरार हो गए हैं। महिला तस्करों के पास से 103 मरे हुए पक्षी मिले हैं। इनमें 7 मोर भी शामिल है।

ये भी पढ़ें- जेंडर चेंज कराकर भारत आ रहे थाईलैंड के युवक, सपा सेंटर से पकड़ाई 4 युवतियां निकली युवक

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि गोठ रायपुर के खेतों में शिकारियों के पास मरे हुए पक्षी हैं। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और महिला तस्कर छापा और बरजी को मौके से गिरफ्तार किया। महिलाओं के पास चार कट्टे थे जिनमें मरे हुए पक्षी भरे पड़े थे।

ये भी पढ़ें- जावेद हबीब के खिलाफ करणी सेना ने खोला मोर्चा, 56 दुकान पर हंगामे के बाद जड़े ताले

पूछताछ में महिलाओं ने पक्षियों के शिकार की बात कबूली है। वहीं बताया है कि इस काम में उनके साथ उनके पुरुष साथी भी है जो फरार हो गए हैं। महिलाओं ने बताया कि पक्षियों का मांस खाने के काम में लेते थे। इनकी हड्डियां, नाखून, पैर, कुछ पक्षियों का खून, अन्य अंग बेच देते हैं जिससे अच्छी कमाई होती है।

ये भी पढ़ें- 40 हज़ार के लालच में पुलिसकर्मियों ने दिया अपहरण में आरोपियों का साथ, दोनों गिरफ्तार

हालांकि पक्षियों के अंगों की तस्करी कहां कि जाती है इसके बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। महिलाओं के पास जहरीला दाना मिला है। शिकारियों ने बताया कि जहरीला दाना खाने के बाद पक्षी थोड़ी दूरी पर ही मिल जाता है। इस तरह से एक दिन में ही शिकारियों ने 103 पक्षियों का शिकार कर रखा था।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here