इंडिगो एयरलाइन्स में नौकरी दिलाने के नाम पर भोपाल की युवती से ठगे 22 लाख रूपये

0
401
online fraud

भोपालः बिहार का एक इंजीनियर इंडिगो एयरलसइंस (Indigi airlines) में नौकरी दिलाने के नाम पर युवतियों को फंसाता था और उनसे पैसे ऐंठता था। इस शातिर ने भोपाल (bhopal) की युवती को भाी फंसा लिया था। उसे जाॅब और शादी का लालच देकर उससे 22 लाख रूप्ये ठग लिए। आरोपी इंस्टाग्रम (instagram) पर फर्जी आईडी (fake id) बनाकर युवतियों से दोस्ती करता था। पुलिस ने आरोपी को गुरूग्राम (gurugram) से गिरफ्तार किया है।\

ये भी पढ़ें-  सोशल मीडिया के जरिए इंदौर के युवाओं को फंसा रही विदेशी लड़कियां, पाकिस्तान-चीन तक है लिंक

दरअसल, 6 अगस्त 2020 को युवती ने फ्राॅड (fraud) की शिकायत क्राइम ब्रांच (crime branch) से की थी। युवती ने बताया था कि उसकी इंस्टाग्राम रामिया सेन नाम की युवती से दोस्ती हुई । युवती ने बताया कि वह इंडिगो एयरलाइंस में जाॅब करती है। इस पर फरियादी ने भी रबिया से नौकरी लगवाने की बात कही। रबिया ने उसे यह कहते हुए एयरोनाॅटिकल इंजीनिसर (aeronotical engineer) रोशन सिंह उर्फ रूद्र सिंह का नंबर दे दिया कि उसे भी उसी ने नौकरी पर लगवाया है।

ये भी पढ़ें- सावधान! अब इंदौर में भी मुंबई-दिल्ली की तर्ज पर होने लगे हैं ऑनलाइन फ्रॉड

जब युवती ने उससे बात की तो आारोपी रोशन सिंह (roshan singh) ने नौकरी लगवाने के नाम पर फ्राॅड बैंक खाते में उससे 22 लाख रूपये जमा करा लिए। जब युवती ने उससे नौकरी के बारे में पूछाा तो उसने फोन बंद कर लिया। जनवरी में क्राइम ब्रांच (crime branch) की टीम ने जांच शुरू की ,तो उसका पता पटना में मिला लेकिन टीम के पहुंचने से पहले ही वहां से फरार हो गया। 19 जुलाई 2021 को टीम ने उसे गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें-  एयर इंडिया पर साइबर अटैक, 45 लाख यात्रियों का पर्सनल डेटा लीक

आरोपी रोशन सिंह ने बताया कि वह लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी (fake id) बनाकर युवतियों को फंसाता था। वह अपनी आईडी पर एयर होस्टेज, पायलट की ड्रेस में महिला की फोटो लगााता था। आरोपी करीब 6 लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर लाखों रूपये लूट चुका है।।

 

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here