फर्जी वेबसाइट बनाकर सस्ते में बेचते थे महंगा सामान, करोड़ों का लगा चुके है चूना

0
65

नई दिल्ली: ऑनलाइन शौपिंग एक बढ़ते दौर में कस्टमर्स को निशाना बनाने के लिए शातिर ठग भी सक्रिय हो गए है। ये ठग सस्ते में चीजें देने का लालच देकर उनसे ठगी करते है। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ही गैंग का पर्दाफ़ाश किया है, जो फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुका है।

ये भी पढ़ें- परिवार का सदस्य बन स्टेज के पीछे खड़ा हुआ चोर, जेवर ओर नकदी से भरा पर्स लेकर फरार

दिल्ली के सीआर पार्क इलाके में पुलिस ने फर्जी वेबसाइट चलाकर लोगों को छूना लगाने वाले गैंग को पकड़ा है। ये गैंग अभी तक 8 राज्यों में 250 लोगों से ठगी कर चुका है। पीड़ितों की शिकायतों पर पुलिस ने पड़ताल शुरू की और उसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया।

जानकारी मिली कि ठगी का यह कालाबाज़ार राजधानी के सीआर पार्क इलाके से एक कॉल सेंटर के जरिए चलाया जा रहा था। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है और बाकी की तलाश जारी है। आरोपियों ने गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा समेत 8 राज्यों लोगों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें-  मुझे नोलक्खा मंगा दे रे,ओ सइयां दीवाने…….भांजे की शादी में जमकर थिरकी विधायक रामबाई

आरोपी ऑनलाइन महंगे आइटम सस्ते में बेचने का दावा करते थे और लोगों से पेमेंट ले लिया करते थे। इसमें कई लुभावने ऑफर भी दिए जाते थे। इसके बाद ऑनलाइन भुगतान होता था। ऑनलाइन भुगतान होने के बाद भी लोग अपने उपहार और सामान का इंतजार करते रह जाते थे। उन्हें न उपहार भेजा जाता था और न ही खरीदारी का सामान आता था।

पैसा आने के बाद आरोपी अपने नंबर बंद कर लेते थे। पुलिस ने इस गैंग के बैंक अकाउंट में जमा डेढ़ करोड़ रुपये सीज करवा दिए हैं। अब इनके कई और लेन-देन और खातों को खंगाला जा रहा है। साथ ही आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here