क्रेडिट कार्ड के नाम पर हजारों की ठगी, गूगल से नंबर निकालकर किया था कॉल

0
27

इंदौर: क्रेडिट कार्ड के नाम पर एक सुरक्षाकर्मी ठगी का शिकार हो गया है। उसके मोबाइल पर क्रेडिट कार्ड बनाने और उसकी लिमिट पांच लाख रुपये करने का मैसेज आया। इस पर सुरक्षाकर्मी ने गूगल से नंबर निकालकर मैसेज की सच्चाई जान्ने की कोशिश की। इस नंबर पर फोन लगाते ही उसके खाते से हजारों रुपये गायब हो गए।

ये भी पढ़ें- सात महीने की बच्ची को दहलीज पर सुलाया, फंदे पर झूली नवविवाहिता

पुलिस के मुताबिक़ लसूड़िया मोरी के रहने वाले शंभू शर्मा ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। उसने पुलिस को बताया कि उसे बड़ी बेटी की शादी के लिए पैसों की जरुरत थी। इसके साथ ही स्कूल खुलने के बाद एक बेटी और बेटे की स्कूल फीस भी जमा करना थी। शंभू इन सबके के लिए पैसों के इंतजाम में लगा था। इसी बीच उसके मोबाइल पर बजाज फाइनेंस के नाम से किसी ने क्रेडिट कार्ड बनाने का मैसेज आया।

ये भी पढ़ें- मुस्लिम युवती को भगाकर ले गया एक बच्ची का पिता, पत्नी को मायके भेज कर ली शादी

शंभू ने इसकी सच्चाई जानने के लिए गूगल पर बजाज फाइनेंस का कॉल सेंटर नंबर ढूंढ़ा और फोन लगा दिया। फोन उठाने वाले ने पहले शंभू से उसके पुराने क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांगी। शंभू ने बताया कि वह एसबीआई का कार्ड इस्तेमाल करते हैं। तब बदमाशों ने कहा कि हम इसी कार्ड की लिमिट बढ़ाकर 5 लाख कर देते हैं। आप अपना क्रेडिट कार्ड का नंबर बता दो।

ये भी पढ़ें-  सेना में भर्ती के लिए दौड़ लगा रहे युवक को बोलेरो ने कुचला, एक महीने पहले हुई थी शादी

जैसे ही शंभू ने क्रेडिट कार्ड का नंबर बताया तो बदमाशों ने उनके ट्रांजेक्शन के लिए ओटीपी भेजा। ये ओटीपी पूछकर उन्होंने तीन बार में 36 हजार रुपए निकाल लिए। जैसे ही शंभू के अकाउंट से पैसे निकले उन्होंने कॉल सेंटर पर दोबारा फोन किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद शंभू ने लसूड़िया थाने और साइबर से शिकायत की।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here