फर्जी एडवाइजरी कंपनी चलाने वाली पूजा थापा ने किया सरेंडर, करोड़ों की कर चुकी है ठगी

0
546

इंदौर: इंदौर के पास राऊ में फर्जी एडवाइजरी कंपनी चलाकर लोगों को ठगने वाले गैंग की सरगना शातिर ठग पूजा थापा ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। इस गैंग का पर्दाफाश होने के बाद से राऊ पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस ने उसपर 10 हजार रुपये का इनामभी घोषित किया था। कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश करते हुए 14 लोगों को गिरफ्तार किया था। गैंग ने एक महीने में पांच करोड़ की ठगी की है।

ये भी पढ़ें- फर्जी एडवाइजरी कंपनी चलाने वाली पूजा थापा ने किया सरेंडर, करोड़ों की कर चुकी है ठगी

पुलिस के मुताबिक़, गैंग के सदस्य अलग-अलग वेबसाइट से लोगों के नंबर निकालकर लोगों कॉल करते और शेयर बाजार में निवेश करने की बात कहते। इस दौरान ये लोग पैसा दो से तीन गुना करने का लालच देते। ये सुन लोग इनकी बातों में आ जाते और इन्हें पैसा देते। पैसा मिलने के बाद ये फोन बंद कर लेते।

ये भी पढ़ें-  12 साल के बच्चे पर 4 कुत्तों ने किया हमला, सिर में आए 12 टांके

पुलिस को इस गैंग के बारे में उस समय जानकारी मिली, जब असम रायफल के रायफलमैन सौरभ मिश्रा ने ईमेल के जरिए शिकायत की थी। 15 अप्रैल को अपनी शिकायत में सौरभ मिश्रा ने बताया कि उसके पास शेयर बाजार में निवेश के नाम पर फोन आया था, जिसमें उससे रकम तीन गुना करने की बात कही गई थी। उनकी बातों में आकर उसने 3.78 लाख रुपये दे दिए थे लेकिन अब उनका कोई पता नहीं है। एक महीने में इन लोगों ने 368 लोगों को शिकार बनाया है।

ये भी पढ़ें-  Audio Bulletin: इंदौर में कॉलेज स्टूडेंट ने लगाई फांसी, दुष्कर्मी करण मोरवाल गिरफ्तार

इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने जब जांच की तो गैंग का खुलासा हुआ। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 13 लाख नकद सहित 1 करोड़ 85 लाख की संपत्ति और गाड़ियां जब्त की गई थी। पुलिस को इनके परिचित, रिश्तेदार आदि के 12 से ज्यादा बैंक खाते भी मिले, जिन्हें पता भी नहीं था कि उनके खातों में धोखाधड़ी की रकम आ रही है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here