लकी ड्रा में कार जीतने का दिया लालच, रिटायर्ड अधिकारी से ठग लिए 63 लाख रुपये

0
40

उदयपुर: राजस्थान पुलिस ने एक रिटायर अधिकारी से 63 लाख रुपये की ठगी करने वाले गैंग को पकड़ा है। इस गैंग में दो महिलाएं भी शामिल हैं। ये महिलाएं इतनी शातिर है कि लोगों को फोन कर झांसे में ले लेती थी। इन्ही महिलाओं ने रिटायर अधिकारी को लॉटरी में कार जीतने की बात कही। फिर आरटीओ और नॉमिनी चार्ज के नाम पर अलग-अलग टुकड़ों में लाखों लेते रहे। ऐसा कर महिलाओं ने अधिकारी से 63 लाख रुपये ठग लिए। जब मामला पुलिस के पास पहुंचा तो उन्हें भी इस बात पर भरोसा नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें- नेताओं के दबाव में मंदसौर एसपी सुनील पांडे का तबादला, अनुराग सुजानिया होंगे नए एसपी

उदयपुर के सेक्टर 8 के रहने वाले जलदाय विभाग के रिटायर्ड AEN नंदकिशोर अरोड़ा ने शिकायत की कि उनके पास एक नंबर से कॉल आया, जिसमें उनसे कहा गया कि लकी ड्रा में वह I-20 कार जीत गए हैं। इसके बाद ठग ने उनसे नाम, पता और जानकारी मांगी। ठग महिलाएं रोज अरोड़ा को कॉल करने लगी और उन्हें झांसे में ले लिया। ठग 50 हजार और लाख रुपये अलग-अलग चार्जेस के नाम पर ट्रान्सफर करवाते रहे।

ये भी पढ़ें- सिमी संगठन के 2 सदस्य गिरफ्तार, 2014 से चल रहे थे फरार

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस को भी भरोसा नहीं हुआ, क्योंकि 8-9 लाख रुपये की कार के लिए कोई 63 लाख रुपये कैसे दे सकता है। इसके बाद बैंक खाते से ट्रांजेक्शन स्टेटमेट चेक करने के बाद पुलिस पड़ताल में यह वाकई में अनूठी ठगी सामने आई। इसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया। लगातार बैंक खातों, आरोपियों द्वारा बताए गई कंपनी के नाम-पतों पर जांच की। मंगलवार को इनपुट के आधार पर दिल्ली से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here