गेम और बैटिंग से 50 करोड़ की ठगी, नेपाल में बैठकर भारत में फैला रखा है जाल

0
63

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने गेम और बैटिंग के जरिए ठगी करने वाले गैंग को पकड़ा है। ये गैंग अबतक 10 हजार लोगों को शिकार बनाकर 50 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है। पुलिस ने गैंग के 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि इसका सरगना नेपाल का है। वह नेपाल में बैठकर पूरे भारत में अपना जाल फैला रहा है। पुलिस अब नेपाल से उसे गिरफ्तार करके लाने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें- ईंट-पत्थरों से कुचलकर एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या, घर में लगाई आग

पुलिस के मुताबिक़, गैंग ने रशियन बेटिंग साइट की तरह एक वेब पेज बनाया था। इसके जरिए गैंग के लोग देशभर के लोगों को लिंक भेजते थे। इस लिंक में गेम के बारे में सूचना दी जाती थी और क्रिकेट लीग के साथ कई तरह के गेम खिलाने का दावा किया जाता था। इसमें हिस्सा लेने के लिए 350 रुपये की फीस देनी होती थी।

ये भी पढ़ें-  Audio Bulletin: नोटों के बंडलों के साथ फोटों भेजती थी रश्मि, एक महीने में गैंग ने ठगे पांच करोड़ रुपये

गेम खेलने के लिए लोग वेब पेज पर अपनी डिटेल डालकर 350 रुपये जमा कर देते थे। इसके कुछ समय बाद यव ठग whatsapp या मैसेज के जरिए आईडी पासवर्ड भेजते थे। शुरू में ठग लोगों को जीताकर रकम बढ़वा दिया करते थे। ऐसे में लालच में आकर लोग हजारों-लाखों रुपये दांव पर लगाने लगते थे और ठगी का शिकार हो जाते थे।

ये भी पढ़ें- पत्नी ने नाम नहीं की संपत्ति, पति ने गला रेतकर कर दी हत्या, ट्रॉली बैग में भरकर फेंका शव

पुलिस ने आरोपियों के पास से 100 से ज्यादा डेबिट कार्ड, लैपटॉप, 4 लाख रुपये और कार समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। गैंग ने फर्जी कंपनियों के नाम से 130 से ज्यादा अकाउंट खुलवा रखे थे, जिसमें लाखों रुपये ट्रांसफर किए गए थे। ख़ास बात ये है कि गैंग में शामिल एक ठग MBA किया हुआ है। वहीं गैंग का लीडर नेपाल का नागरिक है और नेपाल में ही बैठकर इस ठगी के गैंग को बड़े ही शातिर तरीके से ऑपरेट करता था।

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here