Whatsapp पर आए लिंक पर क्लिक करते ही उड़े 21 लाख रुपये, रहें सावधान

0
42

नई दिल्ली, ऑनलाइन हो चुकी लाइफस्टाइल में फ्रॉड का खतरा बहुत बढ़ गया है। इंटरनेट से आज चीजें जीतनी आसान हो गई है, उतनी मुश्किलें भी बढ़ गई है। Whatsapp आज जिंदगी का अहम् हीस्सा बन गया है। किसी को मैसेज भेजना हो या वीडियो कॉल करना हो, अधिकाँश लोग इसके लिए whatsapp का ही इस्तेमाल करते है लेकिन अब साइबर ठगों की नजर इस पर भी पड़ गई है। ठग महज एक मैसेज से आपका अकाउंट खाली कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कमाने के लिए दिल्ली गए थे माता-पिता, घर में स्कूली छात्रा ने लगा ली फांसी

हाल ही में आंध्र प्रदेश से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक टीचर के साथ whatsapp फ्रॉड हुआ है। टीचर से whatsapp पर आए मैसेज की लिंक पर क्लिक कर दिया था। लिंक पर क्लिक करने ही उसके अकाउंट से 21 लाख रुपये उड़ गए।

ये भी पढ़ें- मासूम का अपहरण कर रेप के बाद की हत्या, नदी में बहाया शव

रिटायर्ड टीचर वरलक्ष्मी को अनजान नंबर से एक मैसेज आया था, जिस पर क्लिक करते हुए उनके अकाउंट में मौजूद 21 लाख रुपये उड़ गए। उन्होंने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस की मानें तो साइबर अपराधियों ने लिंक के जरिए टीचर का फोन हैक कर लिया और उनके अकाउंट्स से कई सारे ट्रांजेक्शन किए। जब उन्होंने बार-बार आ रहे ट्रांजेक्शन मैसेज के लिए बैंक से संपर्क किया, तो बैंक ने फ्रॉड की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें बेटे के सामने महिला की गोली मारकर हत्या, CCTV खंगाल रही पुलिस

इस तरह की घटना आपके साथ भी हो सकती है। इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। whatsapp का इस्तेमाल भले ही हम अपनों से कनेक्टेड रहने के लिए करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए यह साइबर क्राइम का अड्डा है। इसलिए किसी भी संदिग्ध मैसेज पर क्लिक नहीं करें।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here