एमपी की सभी सीटों पर भाजपा ने उतारे प्रत्याशी, इंदौर से लालवानी को फिर से मौका

0
106

इंदौर: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें मध्यप्रदेश की बची पांच सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। इस लिस्ट में जहां बीजेपी ने दो मौजूदा सांसदों पर फिर से भरोसा जताते हुए दोबारा टिकट दिया है। वहीं, दो सांसदों के टिकट काट दिए है। यह सूची आने के बाद प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो गई है। बीजेपी ने 6 सीटों पर महिलाओं को मौका दिया है। वहीं, दो मौजूदा सांसदों पर फिर से भरोसा जताते हुए पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है।

बुधवार को जारी बीजेपी की दूसरी सूची में इंदौर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, धार और बालाघाट लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। इंदौर से मौजूदा सांसद शंकर लालवानी और उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया को दोबारा पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, धार से छतर सिंह दरबार का टिकट काटकर सावित्री ठाकुर और बालाघाट से ढाल सिंह बिसेन की जगह भारती पारधी को उम्मीदवार बनाया गया है।

इस सूची से प्रदेश की 10 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस की स्थिति साफ हो गई है। छिंदवाड़ा में भाजपा के विवेक बंटी साहू का मुकाबला छिंदवाड़ा के मौजूदा सांसद कमनलाथ के बेटे नकुलनाथ से होगा। धार में भाजपा की सावित्री ठाकुर और कांग्रेस के राधेश्याम भूवेल, भिंड में भाजपा की संध्या राय और कांग्रेस के फूल सिंह बरैया, टीकमगढ़स से भाजपा के वीरेंद्र कुमार और कांग्रेस के पंकज अहिरवार, सतना में भाजपा के गणेश सिहं और कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा, सिधीा में भाजपा के डॉ. राजेश मिश्रा और कांग्रेस के कमलेश्वार पटेल, मंडला में भाजपा के फागन सिंह कुलस्ते और कांग्रेस के ओमकार सिंह मरकम, देवास से भाजपा के महेंद्र सोलंकी और कांग्रेस के राजेंद्र मालवीय, खरगोन से भाजपा के गजेंद्र सिंह और कांग्रेस के पोरलाल खरते, बैतूल से भाजपा के दुर्गादास उइके और कांग्रेस के रामू टेकाम के बीच मुकाबला होगा।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here