थाने में हुई SI की गोद भराई, स्टाफ बना परिवार

0
17

भोपाल: मध्यप्रदेश के एक थाने में पुलिसकर्मी फरियादियों की समस्या सुनने के साथ-साथ थाने की सजावट में जुटे हुए थे। ये तैयारी यहां तैनात SI की गोद भराई के लिए की जा रही थी। राजधानी भोपाल के महिला थाने में SI के चाइल्ड लीव पर जाने से पहले उनकी गोद भराई की गई। इस दौरान स्टाफ ने ही मां, बहन, सहेली और अन्य रिश्तेदारों की भूमिका निभाई। थाने को फूलों और गुब्बारों से सजाया गया।

ये भी पढ़ें- वैशाली ठक्कर सुसाइड केस का मुख्य आरोपी राहुल गिरफ्तार, सुसाइड नोट में था नाम

दरअसल, महिला थाने में पदस्थ एसआई करिश्मा राजावतग्वालियर की रहने वाली हैं। उनका 8वां महीना है। उन्होंने टीआई अनीता धुर्वे को चाइल्ड लीव के लिए आवेदन दिया था। टीआई ने ना सिर्फ करिश्मा के आवेदन को मंजूरी दी, बल्कि इसके साथ उन्हें ढेर सारी खुशियां भी दी। टीआई ने थाने में ही करिश्मा की गोद भराई का आयोजन करवाया।

ये भी पढ़ें- EOW से 8 DSP के तबादले, भेजे गए पुलिस मुख्यालय

इस रस्म के लिए पूरे थाने को फूलों और गुब्बारों से सजाया गया। एक घंटे चले कार्यक्रम में पूरा स्टाफ करिश्मा का मायका बन गया। SI अंजना रघुवंशी ने मां बनकर उसकी गोद भराई की रस्म शुरू की। आरक्षक प्रदीप शर्मा ने भाई बनकर फलों से गोद भरकर रस्म पूरी की। स्टाफ में शामिल 25 महिला कर्मचारियों ने बहन, सहेली और अन्य रिश्तेदार की भूमिका निभाई। 13 पुरुषों ने मायके वाले बनकर अपना दायित्व पूरा किया।

ये भी पढ़ें-बस स्टैंड के टॉयलेट में मिला नवजात, पीलिया से निकला ग्रसित

इस मौके पर एसआई करिश्मा ने कहा कि मुझे लगा कि मैं थाने में नहीं घर पर हूं। इस दिन को कभी नहीं भूल पाऊंगी। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गोद भराई अनोखी पहल का हिस्सा है। पुलिस कर्मचारी अपना अधिकतर वक्त थाने में गुजराते हैं। एसीपी महिला सुरक्षा निधि सक्सेना ने कहा कि यह पहल यह बताती हैं कि पुलिस प्रशासन संवेदनशील है। वह अपने अधीनस्थ स्टॉफ के साथ है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here