इंदौर पुलिस की नई पहल, डिलीवरी बॉय को दिला दी नई बाइक

0
117

इंदौर: इंदौर पुलिस बड़े दिल वाली है। शहर की पुलिस अपराधियों के जितनी सख्त है, उतनी ही आम आदमी के लिए दिलदार भी। ऐसा इसलिए क्योंकि, एक डिलीवरी बॉय को साइकिल से डिलीवरी करते देख टीआई तहजीब क़ाज़ी को इतनी दया आई कि उसे एक बाइक गिफ्ट कर दी। इसके लिए टीआई ने थाने के स्टाफ की एक दिन की सैलरी इकठ्ठा की। पुलिस से मिले इस गिफ्ट से वह इतना खुश हुआ कि काम खत्म कर थाने पहुंचा और पुलिस को धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें- मेट्रीमोनियल साइट पर दोस्ती, होटल में बुलाकर किया रेप, पैसे भी लिए

विजय नगर टीआई तहजीब काजी ने बताया कि वे कुछ दिनों पहले गश्त के दौरान उन्होंने साइकिल से एक फूड डिलीवरी बॉय को देखा। वह बहुत जल्दी में था। उन्होंने जब डिलीवरी बॉय को रोका तो उसने कहा कि उसे फूड डिलीवर करना है। तभी उन्होंने सोच लिया था कि उसकी ये परेशानी दूर करेंगे। इसके बाद उन्होंने थाने के स्टाफ की एक दिन की सैलरी इकठ्ठा की और 22 हजार रुपये डाउन पेमेंट जमा कर डिलीवरी बॉय को नई बाइक दिला दी।

ये भी पढ़ें- GPO पेट्रोल पंप पर लगी आग, टैंकर खली करते समय हुआ हादसा

टीआई ने बताया कि, डिलीवरी बॉय जय ने बताया कि साइकिल से कई बार खाना लेट पहुंचाने के कारण उसे ग्राहकों से डांट भी सुननी पड़ती थी। घर में मां और छोटा भाई है। साइकिल से डिलीवरी करने पर दिन भर में 30०-400 रुपये ही कमा पाता है। इससे घर का खर्च पूरा नहीं हो पाता। पिता 2 सालों से मजदूरी करने नासिक गए हैं। वह 10वीं तक पढ़ा है। आर्थिक हालात ठीक नहीं होने के कारण पढ़ाई छूट गई। अभी वह छोटे भाई को पढ़ा रहा है। जो पांचवी क्लास में है।

ये भी पढ़ें-  सर्राफा व्यापारी को सिंधिया के PA की धमकी, अभी मिलने आओ, नहीं तो जान से मार दूंगा

जय ने बताया कि रविवार दोपहर जब उसे थाने से फोन आया तो वह डर गया। हिम्मत कर कर थाने पहुंचा। यहां टीआई ने उससे कहा तुम्हें एक नई बाइक दिला देते हैं। किस्त जमा कर पाओगे? जय ने भी खुद्दारी दिखाई। उसने पुलिस से कहा क‍ि आप लोग बस डाउन पेमेंट कीजिए। बाकी का पैसा मैं खुद कमाकर भरूंगा। पुलिसकर्मियों ने ऐसा ही किया। जय ने कहा क‍ि अब मैं गाड़ी से ज्‍यादा डिलीवरी कर सकता हूं तो आगे की किस्त मैं खुद जमा करूंगा।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here