आर्मी अफसर बन ऑर्डर की बिरयानी, एडवांस पैसे देने के नाम पर की ठगी

0
15

ग्वालियर: बिरयानी की 50 प्लेट आर्डर कर कथित सेना के एक अफसर ने व्यापारी से ठगी की है। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में ठग ने 50 प्लेट बिरयानी बुक की। फिर एडवांस पैसे देने के लिंक भेजी, OTP मांगा और खाते से 12 हजार रुपये निकाल लिए। घटना के बाद से बिरयानी सेंटर चालक उस नंबर पर कॉल कर रहा है लेकिन कोई रिसीव नहीं कर रहा है। पीड़ित ने क्राइम ब्रांच पहुंचकर मामले की शिकायत की है। पुलिस ने ऑर्डर बुक किए जाने वाले मोबाइल नंबर से पड़ताल शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- लड़की ने वीडियो कॉल कर बनाया व्यापारी का अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर ऐंठे 6.36 लाख रुपये

डबरा के संजय कुमार साहू ने करीब 15 दिन पहले बिरयानी का व्यवसाय शुरू किया था। दुकान का प्रचार-प्रसार करने के लिए उसने जगह-जगह पोस्टर भी चस्पा किए थे, जिसपर मोबाइल नंबर के साथ होम डिलीवरी का ऑफर भी दिया गया था। इसी बीच 26 दिसंबर को व्यापारी के पास आर्डर बुक करने के लिए कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को सेना का अफसर बताया।

ये भी पढ़ें- घर को बार बनाकर चल रही थी शराब पार्टी, 10 युवक-युवतियां गिरफ्तार

उसने कहा कि उनकी टीम को 25 प्लेट सुबह और 25 प्लेट शाम को बिरयानी चाहिए। करीब 10 दिनों तक सुबह और शाम बिरयानी चाहिए। इस पर बिरयानी सेंटर के संचालक ने डील पक्की कर दी। सेना के ऑफिसर ने ऑर्डर बुक करने के बाद एक हजार रुपये बतौर एडवांस देने के लिए लिंक भेजी। इस पर संजय ने फोन पे पर पैसे ट्रांसफर करने की बात कही लेकिन कथित सेना के अफसर ने तकनिकी समस्या बताते हुए लिंक पर क्लीक करने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें-  शादी का झांसा देकर पुलिसकर्मी ने युवती ने बनाए संबंध, फिर किया इनकार

इसके बाद ठग ने संजय से OTP मांगा। इसके थोड़ी ही देर बाद उसके अकाउंट से 12 हजार रुपये कट गए। ठगी का शिकार होते ही संजय ने कथित आर्मी ऑफिसर के मोबाइल पर कई बार कॉल किया। पहले तो कॉल लगा, लेकिन सामने वाले ने रिसीव नहीं किया। इसके बाद अब उसने फोन बंद कर लिया है। अब पीड़ित ने ने मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच में की है।

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here