टूर एंड पैकेज के नाम पर ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, बड़ी-बड़ी होटलों में करते थे सेमिनार

0
49

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने टूर एंड ट्रेवल्स के नाम पर ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है। यह गैंग बड़े-बड़े होटलों में सेमिनार कर लोगों को अपने जाल में फंसाती और उनसे पैसा ऐंठती थी। क्राइम ब्रांच को पिछले कुछ दिनों से लगातार ऐसी शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद गैंग की सूचना मिलते ही टीम ने घेराबंदी कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक महिला भी है। पूछताछ में आरोपियों ने ठगी करने की बात कबूल ली है।

ये भी पढ़ें –कांग्रेस नेता के भतीजे का अपहरण कर की हत्या, परिजनों से मांगी थी 4 करोड़ की फिरौती

पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ समय से उन्हें एक ही तरह की शिकायत लगातार मिल रही थी, जिसमें उन्हें बताया जा रहा था कि उन्होंने रोमिंग ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सेमिनार में भाग लिया था। यहां उन लोगों से मेंबरशिप के नाम पर 60 हजार जमा कराएं और कहा गया कि वह कभी भी देश-विदेश घूमने के लिए टूर पैकेज ले सकते हैं। इसके बाद जब वे लोग अपना पैकेज लेने पहुंचे तो पता चला कि कंपनी भाग चुकी है।

मुंबई वाले एड्रेस पर पता किया तो जानकारी मिली कि इस नाम की कोई कंपनी है ही नहीं। वेबसाइट के जरिए कंपनी तक पहुंचने का प्रयास किया तो वह भी फर्जी निकली। अधिकारियों के नंबर पर फोन किए तो नंबर भी बंद आ रहे हैं। इन शिकायतों को क्राइम ब्रांच ने भी गंभीरता से लिया। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि गैंग के कुछ लोग शिवपुरी बायपास पर देखे गए हैं। इसके बाद टीम ने घेराबंदी कर एक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने ठगी करने की बात कबूल की है।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस नेता के भतीजे का अपहरण कर की हत्या, परिजनों से मांगी थी 4 करोड़ की फिरौती

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि यह लोग अपने पांच अन्य साथियों के साथ मिलकर इस तरह की ठगी करते हैं। गैंग शहर के बड़ी-बड़ी होटलों में रोमिंग क्रेविंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से सेमिनार करती है। यहां आने वाले लोगों को देश-विदेश घूमने का टूर पैकेज देने का लालच देकर उनसे मेंबरशिप के नाम पर रुपया लेते हैं और फिर भाग जाते हैं। यह गैंग ग्वालियर के अलावा भी कई शहरों में सक्रिय है और लोगों से लाखों की ठगी कर चुकी है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here