खुद के अपहरण की साजिश रचने वाली लड़की इंदौर से बरामद

0
33

इंदौर: अपने अपहरण की साजिश रचने वाली मध्य प्रदेश के शिवपुरी की 19 वर्षीय छात्रा को कोटा पुलिस ने इंदौर से बरामद कर लिया है। उसे कोटा ले जाया जा रहा है। लड़की इंदौर के बाहरी इलाके में रह रही थी। कोटा ले जाने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी। पुलिस को जिस युवक पर शक है, उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। इसके लिए कोटा से पुलिस टीम इंदौर के लिए रवाना हो गई है।

दरअसल, 18 मार्च को मध्य प्रदेश के एक व्यक्ति ने कोटा पुलिस को बेटी के अपहरण होने और फिरौती मांगने की शिकायत दी थी। फरियादी ने बताया था कि उसकी बेटी कोटा में नीट की तैयारी निजी कोचिंग से कर रही है और एक हॉस्टल में रहती है। यहां से उसका अपहरण हो गया है। अपहरण करने वाले ने बेटी की फोटो भेजकर 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो यह मामला झूठा पाया गया। कोटा पुलिस को जांच में पता चला कि लड़की कोटा में महज 3 दिन रुकी थी। इसके बाद वह यहां से चली गई थी और इंदौर में रह रही थी। लड़की पिछले 8 महीने से पिता को किसी अन्य नंबर से कोचिंग की अटेंडेंस और टेस्ट के मार्क्स भेजा करती थी, ताकि उन्हें पता न चल सके।

कोटा सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन ने इस पूरे मामले का खुलासा घटना के 4 दिन बाद ही कर दिया था। उन्होंने बताया था कि लड़की ने खुद अपने दोस्त के साथ मिलकर इस साजिश को अंजाम दिया था। इसमें उसका एक अन्य दोस्त भी शामिल था, जिस तक पुलिस पहुंच गई थी और उसने पुलिस की जांच में सहयोग भी किया था। जांच में सामने आया कि छात्रा विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाना चाहती है, इसीलिए उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर इस साजिश को अंजाम दिया था, ताकि वह परिजनों से इस एवज में पैसा ऐंठ सकें।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here