सुबह मुख्यमंत्री ने खरगोन एसपी को हटाने की घोषणा की, आदेश शाम को जारी हुआ, नए एसपी के लिए आधा दर्जन नाम चर्चा में

0
377
Podcast
Podcast
सुबह मुख्यमंत्री ने खरगोन एसपी को हटाने की घोषणा की, आदेश शाम को जारी हुआ, नए एसपी के लिए आधा दर्जन नाम चर्चा में
/

इंदौर 2012 बैच के आईपीएस अफसर खरगोन एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान को पुलिस मुख्यालय में एआईजी बनाया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रविवार सुबह की गई घोषणा के बाद शाम को गृह विभाग ने चौहान का तबादला आदेश जारी कर दिया। वह खरगोन के पहले शाजापुर और भोपाल में एसपी रह चुके हैं खरगोन के नए एसपी के भी आधा दर्जन आईपीएस अफसरों के नाम चर्चा में है।

रविवार सुबह मुख्यमंत्री ने बिस्टान की घटना का कमजोर सुपर विजन की बात कहते हुए कहा था की टीआई, जेल अधीक्षक और दो अन्य पुलिसकर्मी पहले ही निलंबित किए जा चुके हैं। इस मामले के सुपरविजन में वरिष्ठ अधिकारियों की लापरवाही सामने आने के बाद हम ने एसपी को हटाने का निर्णय भी लिया। गौरतलब है कि लूट के आशंका में पकड़े गए आदिवासी बिश्न पिता हाबू की खरगोन जेल में हुई मौत के बाद में आदिवासियों ने बिस्टान थाने में जमकर तोड़फोड़ की थी और वहां के स्टाफ को भाग कर अपनी जान बचाना बड़ी थी।  इन लोगों का कहना था कि थाने में पूछताछ के दौरान विशन के साथ जमकर मारपीट की गई और इलाज करवाए बिना उसे जेल भिजवा दिया गया जब उसे जेल पहुंचाया गया था तब भी उसके शरीर पर कई घाव थे।

रविवार सुबह मुख्यमंत्री द्वारा खरगोन एसपी को हटाए जाने की घोषणा के साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया कि आदिवासियों से जुड़े मामलों में सरकार किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त करने के पक्ष में नहीं है।. खरगोन के नए एसपी के लिए आधा दर्जन आईपीएस अफसरों के नाम चर्चा में है ऐसी संभावना है कि किसी ऐसे अधिकारी को जो पहले किसी जिले में स्थित है चुके हैं यहां की कमान सौंपी जा सकती है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here