घर से भागी थी छत्तीसगढ़ की पांच युवतियां, ग्वालियर में पकड़ाई

0
36

ग्वालियर आरपीएफ ने छत्तीसगढ़ की पांच लड़कियों को छतीसगढ़ एक्सप्रेस से बरामद किया है। इन लड़कियों को अपहरण की सूचना मिलने के बाद बरामद किया गया है। पूछताछ में लड़कियों ने अपनी मर्ज़ी से घर छोड़कर आने की बात कही है। आरपीएफ ने बरामद लड़कियों को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया है। उनके परिजनों को सूचित कर दिया है जो कि लड़कियों को लेने के लिए ग्वालियर पहुंच गए है।

दरअसल आरपीएफ की क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से 5 लड़कियों को अगवा कर ले जाया जा रहा है। मामला गंभीर होने के कारण ग्वालियर क्राइम ब्रांच हरकत में आई और ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में सर्चिंग की, तो S-2 कोच में अलग-अलग बर्थ पर सवार लड़कियां मिल गईं। लड़कियों की पहचान फ़ोटो के आधार पर की गई। सभी लड़कियां छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के छुरिया गांव के रहने वाली बताई जा रहीं हैं।

पूछताछ में लड़कियों ने क्राइम ब्रांच को बताया है कि वे अपनी मर्ज़ी से घर से भागकर आईं हैं। हालांकि बरामद पांचों लड़कियों में तीन नाबालिग लड़कियां हैं, जिनको अज्ञात द्वारा अगवा किये जाने की शिकायत थाने में दर्ज हैं। दो लड़कियां बालिग है जिनकी गुमशुदगी दर्ज है। फिलहाल शुरुआती कार्रवाई करने के बाद आरपीएफ ने सभी बरामद लड़कियों के परिजनों को सूचित कर दिया है।लड़कियों को स्थानीय वन स्टॉप सेंटर को सौंप दिया है, जहां उनके परिजन पहुंच चुके है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here