तीन लाख की रिश्वत लेते हुए NRHM का इंजीनियर गिरफ्तार, भोपाल में हैं तैनात

0
523

जबलपुर: भोपाल हबीबगंज रेलवे स्टेशन (Habibganj railway station) से जबलपुर लोकायुक्त की टीम (jabalpur lokayukt team) ने एक अफसर को तीन लाख रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। नेशनल रूरल हेल्थ मिशन का इंजीनियर दो लाख नगद और एक लाख का चेक लेते रंगेहाथों पकड़ाया है। आरोपी ने सिवनी जिला अस्पताल में 40 लाख रूपये के मेंटेनेंस बिल को पास करने के एवज में 10% की घूस मांगी थी। इंजीनियर ने पिछले एक साल से 5 लाख रुपए का आखिरी बिल अटका कर रखा था।

ये भी पढ़ें- इंदौर में माफिया पर लगेगा NSA, मकान दुकान ढहाएं जायेंगे

लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा (anil vishwakarma) के मुताबिक, 15 जुलाई को जबलपुर की साईं विहार कॉलोनी के रहने वाले चंद्रभान विश्वकर्मा (chandrabhan vihwakarna) ने शिकायत की थी। चंद्रभान कांट्रेक्टर हैं। उन्होंने एक साल पहले सिवनी जिला अस्पताल में 40 लाख रूपये के मेंटेनेंस का काम कराया था। इसका ठेका सतपुड़ा भवन स्थित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल से हुआ था। वहीं से बिल भी पास होना था।

ये भी पढ़ें- लव जिहाद: गोलू बन इंस्टाग्राम पर नाबालिग को प्यार में फंसाया, बनाए शारीरिक संबंध

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, भोपाल में तैनात प्रभारी एक्जिक्यूटिव इंजीनियर ऋषभ जैन (rishabh jain) पिछले एक साल से बिल भुगतान के लिए दौड़ा रहा था। ठेकेदार चंद्रभान विश्वकर्मा के मुताबिक, 35 लाख रूपये का बिल अलग-अलग पास हो चुका था। आखिरी के 5 लाख रूपये के लिए ऋषभ जैन परेशान कर रहा था। भुगतान के एवज में वह 10% कमीशन मांग रहा था।

ये भी पढ़ें- इंदौर में शराब ठेकेदारों का गैंगवार, वर्चस्व की लड़ाई में अर्जुन ठाकुर को गोली मारी

इस शिकायत के बाद लोकायुक्त की टीम (lokayukt team) ने प्लान के तहत शिकायतकर्ता को रिकॉर्डर देकर आरोपी के पास भोपाल भेजा। वहां उनकी बातचीत को ट्रैप कराया। आरोपी ने रूपये लेकर 20 जुलाई की सुबह हबीबगंज स्टेशन के बाहर चंद्रभान विश्वकर्मा (chandrabhan vishwakarma) को बुलाया था। जैसे ही चंद्रभान पैसे लेकर वहां पहुंचा और ऋषभ जैन को देने लगा, वहां मौजूद लोकायुक्त की टीम ने उसे पकड़ लिया।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here