15 साल का शातिर हैकर, लड़की बन बनाता था लड़कों के न्यूड वीडियो, फिर करता था ब्लैकमेल

0
367

भोपाल: मध्यप्रदेश पुलिस (madhyapradesh police) ने 15 साल के एक बेहद ही शातिर हैकर (hacker) को गिरफ्तार किया है। ये शख्स लड़की बनकर लड़कों को न्यूड वीडियो कॉल (nude video call) करता था और उन्हें रिकॉर्ड कर लेता था। फिर इन वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर ब्लैकमैल (blackmail) करता था। चौंकाने वाली बात तो ये है कि आरोपी महज 10वीं पास है और सिंगरौली जैसे बेहद पिछड़े ज़िले के एक गांव में रहता है।

ये भी पढ़ें- इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक, लिखा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ और ‘फ्री कश्मीर’ का नारा

सिंगरौली के एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि ज़िले के मोरवा निवासी एक युवक ने शिकायत की थी कि प्रियंका नाम की एक लड़की व्हाट्सएप कॉलिंग करती है और अश्लील वीडियो बनाकर पैसों की मांग करती हैं। पैसे ना देने पर वीडियो को वायरल करने की धमकी देती है। मेरे पड़ोस का लड़का पहले इसे वायरल होने से रोक लेता था। अब वह कह रहा है कि वीडियो को वायरल होने से नहीं रोक पाएगा।

ये भी पढ़ें- ‘एसिड फेंक कर चेहरा बिगाड़ दूंगा’, महिला को अश्लील वीडियो भेजकर धमकी देता है सिरफिरा आशिक

जब पुलिस ने पड़ोस के लड़के से सख्ती से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। दरअसल, ये आरोपी बहुत ही शातिर और टेक्नोलॉजी (technology)का जानकार है। उसने भारत में प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर एप (Ban software app) अपने फोन में VPN के जरिए लोकेशन यूएई (UAE) दिखाकर इंस्टाल कर रखा था। इससे वह लड़कियों के नाम से लड़कों को वॉट्सऐप पर कॉल (whatsapp call) करता था।

वीडियो कॉलिंग (video calling) कर पहले चिकनी चुपड़ी बातें करता था, उसके बाद वीडियो कॉलिंग में न्यूड वीडियो बनाकर उनको ही भेजकर ब्लैकमेल करता था और पैसे न देने पर वीडियो वायरल (video viral) करने की धमकी भी देता था। आरोपी ने अब तक 15 से ज्यादा फर्जी आईडी (fake id) बनाकर ठगी की है। कई आईडी बंद भी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- चंबल अंचल में मचा रखा था आतंक, सोशल मीडिया पर एक्टिव ‘राधे-राधे’ गैंग का पर्दाफ़ाश

पुलिस की जांच में सामने आया कि जिस व्यक्ति को आरोपी अपना शिकार बनाता था, उसकी आईडी और मोबाइल भी हैक (mobile hack) कर लेता था और घर वालों के मोबाइल नंबर निकाल लेता था। पुलिस ने आरोपी युवक से लैपटॉप (laptop) सहित कई प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर (software) को जब्त किया है।

मोरवा थाने के निरीक्षक मनीष त्रिपाठी (manish tripathi) ने बताया कि आरोपी ने अपने घर से ही ब्लैकमेलिंग की शुरुआत की। उसने पहला निशाना अपने सगे चाचा को बनाया। चाचा को उसने पहले एक पोर्न वीडियो (porn video) भेजा। पोर्न देखने के बाद चाचा ने उससे बातचीत शुरू की। जब चाचा उसके जाल में फंस गया तो उसने वीडियो काॅल करके चाचा की वीडियो रिकॉर्ड (video record) कर लिया और ब्लैकमेल करने लगा। पुलिस ने बताया कि उसने चाचा से 25 हजार रूपये (25 thousand rupees) ऐंठ लिए थे। जब चाचा ने इसकी शिकायत कहीं नही की तो आरोपी के हौसले बुलंद होते चले गए और उसने सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बनाया।

 

 

 

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here