एंटीलिया मामले की जांच के बीच मुंबई कमिश्नर का तबादला, हेमंत नागराले को मिली जिम्मेदारी

0
346

मुंबई: एंटीलिया मामले में चल रही जांच के बीच मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह हेमंत नागराले को मुंबई पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी दी गई है। नागराले 1987 बैच के आईपीएस अफसर हैं। वह अभी तक महानिदेशक के पद पर सेवा दे रहे थे।

परमवीर सिंह का तबादला होमगार्ड विभाग में किया गया है। उनके इस तबादले को डिमोशन के तौर पर देखा जा रहा है, क्योकि होमगार्ड विभाग में तबादले को सजा के तौर पर देखा जाता है। इससे पहले शीना बोरा केस के दौरान भी राकेश मारिया को मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से हटाकर उनका तबादला होमगार्ड विभाग में किा गया था।

वहीं, अगर नए मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले की बात करें तो वह साल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं। उन्होंने वीएनआईटी नागपुर से इंजीनियरिंग की है और जेबीआईएमएस से उन्होंने फाइनेंस मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रैजुएशन किया है। रजौर एएसपी के तौर पर नक्सल प्रभावित चंद्रपुर में उनकी पहली पोस्टिंग हुई थी। उन्होंने राष्ट्रपति पुलिस मेडल, विशेष सेवा मेडल और आंतरिक सुरक्षा पदक भी जीता है।

हेमंत नागराले मई 2016 से जुलाई 2018 तक नवी मुंबई पुलिस कमिश्नर के तौर पर सेवाएं दे चुके हैं। वह मुंबई पुलिस बल में संयुक्त पुलिस कमिश्नर (प्रशासन) के रूप में काम कर चुके हैं। नागराले ने डीजी कार्यालय में विशेष महानिरीक्षक (एडमिन) की जिम्मेदारी भी निभाई है। वह महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एमएसईडीसीएल) में विशेष महानिरीक्षक रह चुके हैं।

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here