कड़ी पत्ते की आड़ में गांजा बेच रहा Amazon, अबतक हो चुकी है एक टन से ज्यादा की सप्लाई

0
30

भिंड: भिंड पुलिस ने इंटरनेशनल ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन पर करी पत्ते की आड़ में गांजा तस्करी कर रहे आरोपियो को गिरफ्तार किया है। यह गांजे की तस्करी आंध्र प्रदेश से होती थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने आरोपियों से 20 किलो गांजा जब्त भी किया है।आरोपी अब तक एक टन से ज्यादा गांजा ऑनलाइन सप्लाई कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- अपनी ही ढाई साल की बच्ची से हैवानियत करने वाले पिता को पौने 2 साल बाद हुई 20 वर्ष की सश्रम कारावास

भिंड पुलिस के मुताबिक ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन द्वारा गांजे की डिलीवरी करने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर भिंड एसपी ने साइबर सेल की टीम को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी।इस मामले में ग्वालियर के एक युवक को संदिग्ध पाया गया था। एसपी मनोज कुमार सिंह के निर्देश पर गोहद एसडीओपी, साइबर सेल और अन्य पुलिस अधिकारियों ने आरोपी सूरज पवैया को भिंड- ग्वालियर हाईवे के गोविंद ढाबे से गिरफ्तार किया है।
साथ ही पुलिस ने 20 किलो गांजा सहित अमेजन की पैकिंग के डिब्बे, रैपर, बारकोड टैगिंग आदि सामान भी जब्त किया है।

ये भी पढ़ें- जंक फ़ूड का सच! आपकी सेहत से खिलवाड़ कर रहे McDonald’s, Domino’s जैसे आउटलेट्स

आरोपी सूरज पवैया ने पुलिस को बताया कि उन्होंने Babu Tax नाम से फर्म बनाकर विशाखापत्तनम में अमेजन के सेलर के रूप में रेजिस्टर कराई थी। इस कंपनी के माध्यम से आरोपी विशाखापटनम, आंध्र प्रदेश से अमेजन पर ऑनलाइन गांजे की तस्करी कर रहे थे।आरोपी कड़ी पत्ते के टैग से गांजे की तस्करी कर रहे थे। जांच में पता चला है कि आरोपी अब तक एक टन से ज्यादा गांजा ऑनलाइन सप्लाई कर चुके हैं।गांजे की बिक्री का करीब 66.66 फीसदी हिस्सा अमेजन के खाते में जाता था इसलिए पुलिस व सायबर टीम ने ग्वालियर में अमेजन ट्रांसपोर्ट लिमिटेड के हब पर छापा मारा है।

ये भी पढ़ें- शादी में शामिल होने निकले 10वीं के छात्र की हत्या, मामूली विवाद में मारे चाकू

यहां से रिकार्ड लेकर पड़ताल की जाएगी कि और कितने लोगों को अमेजन से कढ़ी पत्ते के नाम पर गांजे की सप्लाई की गई है।पुलिस ने स्टेशन मैनेजर प्रशांत सिसौदिया को नोटिस देकर रिकार्ड मांगा है।अब तक 380-390 पैकेट की सप्लाई हो चुकी है।वही मामले में एक आरोपी की हरिद्वार से भी गिरफ्तार होने की सूचना है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here