दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण अग्निकांड, पांच की मौत, 60 से ज्यादा झुलसे

0
22

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 60 से ज्यादा लोग बुरी तरह से झुलस गए है। बताया जा रहा है कि जिस समय यह घटना हुई उस समय पंडाल में आरती हो रही और 300 लोग मौजूद थे। सभी लोग आरती में मगन थे, तभी अचानक आग लग गई। आग लगते ही अफरातफरी मच गई। दस मिनटों में ही पूरा पंडाल जलकर राख हो गया।

ये भी पढ़ें- चोरी करने का शक करती थी बुजुर्ग महिला, युवक ने कर दी हत्या

हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें नजर आ रहा है कि पूजा पंडाल की झांकी में नाटक का मंचन किया जा रहा है। पंडाल में काफी भीड़ है। कई महिलाएं अपने बच्चों को कंधों पर बैठाकर झांकी दिखा रही हैं। इस बीच झांकी के दाहिने तरफ से आग की लपटें दिखनी शुरू होती हैं। लोगों का ध्यान इस तरफ जाता है और चीख-पुकार मच जाती है।

ये भी पढ़ें-  कथा कराने आए पंडित से मारपीट, काटकर अलग किया आधा कान

औराई स्थित नारथुआ गांव में शिव मंदिर के पास पोखरा (तालाब) पर हर साल की तरह इस साल भी पूजा पंडाल स्थापित किया गया था। पूजा पंडाल को कागज व थर्माकोल से गुफानुमा बनाया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्गा पूजा पंडाल में बड़ी संख्या में भक्त आरती कर रहे थे। पंडाल में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल थे।

ये भी पढ़ें-  रेड लाइट एरिया में पुलिस की रेड, दो युवक और 6 लड़कियां पकड़ाई

पंडाल से आग की लपटें उठती देख आसपास मौजूद लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। 15 मिनट के अंदर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं और बचाव कार्य शुरू कर दिया। पुलिस-प्रशासन ने लोगों को रेस्क्यू करना शुरू किया. एंबुलेंस बुलाई गई और लोगों को अस्पताल पहुंचाने का सिलसिला शुरू हुआ।

 

 

 

 

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here