एक हजार के इनाम के लिए उड़ा दी पूरी फीस, एक क्लिक करते ही खाली हुआ अकाउंट

0
324
online fraud

ग्वालियरः ग्वालियर में एक शख्स ने एक हजार रुपये के इनाम के लालच में बच्चे की पूरी फीस उड़ा दी। डिजिटल पेमेंट करने के बाद शख्स को इनाम के लिए फोन आया और उसे एक लिंक भेजी गई। शख्स ने जैसे ही उस लिंक पर क्लिक किया, उसके अकाउंट में रखा पूरा पैसा उड़ गया। पीड़ित ने अपने बच्चे की फीस के लिए पैसे इकट्ठे किए थे।

ये भी पढ़ें- यदि आपके साथ हुआ है ऑनलाइन फ्रॉड, तो यहां करें शिकायत.. सरकार करेगी मदद

घटना झांसी रोड में नाका चंद्रवदनी निवासी राकेश सिंह के साथ हुई है। राकेश एक निजी कंपनी में काम करते हैं और ज्यादातर लेन-देन ऑनलाइन करते है। दरअसल, दों दिन पहले राकेश ने फोन-पे से एक पेमेंट किया था। इसके बाद जब वह मूवी देख रहे थे, तभी उनके पास एक काॅल आया। काॅल करने वाले शख्स ने अपना नाम राहुल कुमार बताया और खुद को फोन-पे कंपनी का मैनेजर बताया।

राहुल ने राकेश से कहा कि आपने अभी कुछ देर पहले ऑनलाइन पेमेंट किया है। इसमें आप लकी विनर चुने गए हैं और आपको एक हजार रुपये का इनाम मिला है। उसने बताया कि फोन पे के माध्यम से आपको ये राशि मिलेगी। कुछ देर बाद राकेश को एक लिंक आई, जिसमें एक हजार रुपये के इनाम का जिक्र था। खुशी में राकेश ने इस लिंक पर क्लिक कर दिया।

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन गेम में 40 हजार रुपये उड़ाए, मां ने डांटा तो कर ली आत्महत्या

राकेश के लिंक पर क्लिक करते ही उसका मोबाइल हैंग हो गया। थोड़ी देर बाद जैसे ही उसका मोबाइल ठीक हुआ, उसके पास खाते से 40 हजार रुपये उड़ने का मैसेज आया। ठगी का पता चलते ही राकेश साइबर पुलिस के पास पहुंचा और मामले की शिकायत की। सायबर सेल ने मामले की जांव शुरू कर दी है। राकेश ने बताया कि उसने यह पैसे अपने बच्चे की फीस के लिए रखे थे। उसे सितंबर के पहले सप्ताह में फीस भरनी थी। अब उसके साथ हुई ठगाी के बाद बव्वे की फीस का संकट आ गया है।

 

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here