पुलिस अफसरों के नाम से ठगी, IPS अपसर की फर्जी ID बनाकर मांग रहे पैसे

0
21

बुलंदशहर: साइबर फ्रॉड के मामले इन दिनों तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। आम लोगों के बाद अब ये ठग पुलिस अधिकारियों को अपना शिकार बनाने लगे हैं। हद तो तब हो गई है, जब इन ठगों ने IPS और DIG रैंक के अधिकारियों को भी नहीं बख्शा। ताजा मामला बुलंदशहर डीआईजी का प्रमोशन पाने वाले SSP संतोष कुमार सिंह के साथ हुआ है।

ये भी पढ़ें- Instagram पर दोस्ती कर नाबालिग को राजस्थान बुलाया, करने वाला था सौदा

दरअसल किसी अज्ञात शख्स ने बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह की फर्जी फेसबुक आईडी बना ली और उस पर पुलिस अफसर की वर्दी वाली प्रोफाइल फोटो लगा दी। इसके बाद लोगों से पैसे मांगने शुरू कर दिए। जब इस फ्रॉड की जानकारी SSP के संज्ञान में आई तो उन्होंने फेसबुक पोस्ट कर लोगों से अपील की है।

SSP Santosh kumar singh Cyber fraud

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने अपनी रियल फेसबुक आईडी से पोस्ट करते हुए अपील की है कि, ”साथियों किसी ने मेरी फोटो लगाकर, Lives in Banglore फेक फ़ेसबुक आईडी बनाई है। पैसों की मांग कर रहा है. कृपया ब्लॉक करने का कष्ट करें।’ इसके कुछ देर बाद SSP ने लिखा, कहा कि फेक आईडी ब्लॉक करा दी गई है। अभियोग दर्ज कराया जा रहा है। सहयोग के लिए आप सभी के प्रति आभार।”

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसा: SC ने रद्द की आशीष मिश्रा की जमानत, एक हफ्ते में करना होगा सरेंडर

एसएसपी के एक फेसबुक फ्रेंड ने भी लिखा, किसी ऑनलाइन ठगी करने वाले किसी व्यक्ति ने SSP बुलंदशहर श्री Santosh Kumar Singh जी फ़ेक आईडी बनाई है। कृपया सावधान रहें। जांच चल रही है। आईडी में lives in Bangalore आ रहा है। ऐसी आईडी को ब्लॉक करें। अपराधी को शीघ्र पकड़ा जाएगा। किसी भी तरह का लेनदेन न करें।

SSP ने फोन पर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अज्ञात के खिलाफ साइबर सेल के माध्यम से मुकदमा कायम करके इसको ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। जल्दी ही आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी। कुल मिलाकर साइबर फ्रॉड करने वालों के हौसले बुलंद हैं और वह किसी को भी जद में लेने की जुगत में जुटे हैं। खासकर हाईप्रोफाइल लोग इनके टारगेट पर रहते हैं।

 

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here